Top Stories

SP, BSP (अखिलेश मायावती) टाई-अप की घोषणा आज, कांग्रेस का कहना है ‘हमारी उपेक्षा करना बहुत खतरनाक हो सकता है’

अखिलेश मायावती

SP, BSP (अखिलेश मायावती) टाई-अप की घोषणा आज: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सीट की घोषणा, शनिवार को अखिलेश यादव और मायावती की संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान होने की संभावना है। रिपोर्टों ने दावा किया है कि राष्ट्रीय लोक दल (RLD) और Nishad Party जैसे छोटे दल गठबंधन का हिस्सा होंगे।

संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस लखनऊ के ताज होटल में दोपहर के आसपास आयोजित होने की संभावना है। स्थल वही है जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने 2017 के विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन की घोषणा की थी।

इस बीच, घोषणा के एक दिन पहले, कांग्रेस ने दावा किया कि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में पार्टी की अनदेखी करना बहुत खतरनाक स्थिति हो सकती है। ‘ पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि सभी विपक्षी दलों का उद्देश्य केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराना और ‘निरंकुशता, कुशासन’ को खत्म करना होना चाहिए।

संभावित एसपी-बीएसपी गठबंधन पर एक सवाल के जवाब में, सिंघवी ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि किसी को भी उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में कांग्रेस की ताकत, सीमा और पहुंच और वोट शेयर, उपस्थिति और समर्थन को कम समझना चाहिए। हम मुश्किल समय में गिर गए होंगे। लेकिन मुझे लगता है कि हमें नजरअंदाज करना एक बहुत ही खतरनाक गलती साबित हो सकती है। चूँकि सभी को पता है कि, मुझे लगता है कि निकट भविष्य में हमारे पास एक सुखद और सामंजस्यपूर्ण समाधान होगा। ”

यदि मीडिया रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो दोनों दलों ने कथित रूप से महत्वपूर्ण राज्य में सीट-बंटवारे के फार्मूले पर फैसला किया है। सपा-बसपा 37 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, जो कांग्रेस सहित गठबंधन के अन्य खिलाड़ियों के लिए सिर्फ छह सीटें छोड़ेंगी।

6 जनवरी को, समाजवादी पार्टी प्रमुख ने घोषणा की थी कि मायावती के साथ सीट-बंटवारे पर विवरण एक सप्ताह में घोषित किया जाएगा।

अखिलेश यादव की घोषणा के कुछ दिनों बाद, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टियों के-बुआ-भतीजा ’गठबंधन का मजाक उड़ाया। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी के अधिवेशन में बोलते हुए, शाह ने कहा, “वे (मायावती और अखिलेश) एक-दूसरे को खड़ा नहीं कर सकते थे, लेकिन अब भाजपा के डर के कारण हाथ मिला लिया है।”

कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों दलों के एक साथ आने पर भी हमला किया था। बीएसपी-एसपी पर एक अप्रत्यक्ष हमले की शुरुआत करते हुए, पीएम मोदी ने आगरा में बोलते हुए कहा था, “प्रतिद्वंद्वी सिर्फ एक साथ आ रहे हैं हमारा विरोध करने के लिए। राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी जो एक-दूसरे की ओर देखना भी पसंद नहीं करते थे, वे अब सिर्फ हमारा विरोध करने के लिए एक साथ आ रहे हैं। ”

 

 Also Read: F2 Fun and Frustration movie review and rating Live Updates

Related posts

Samantha on Naga Chaitanya shoulder

rvp admin

Cutting Of Trees For PM Narendra Modi Helipad Sparks Row In Odisha

rvp admin

Samantha Stylist Another mishap

rvp admin

1 comment

Leave a Comment